एयर इंडिया की लापरवाही, बुजुर्ग महिला को नहीं मिली व्हीलचेयर | ICU में भर्ती

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08 मार्च 2025): दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां एक बुजुर्ग महिला को पहले से बुक की गई व्हीलचेयर नहीं दी गई। मजबूरी में उन्होंने अपने रिश्तेदार की मदद से चलने की कोशिश की, लेकिन संतुलन बिगड़ने से एयरलाइन काउंटर के पास गिर गईं। सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाना पड़ा, जहां अब वे आईसीयू में भर्ती हैं। डॉक्टरों के अनुसार, उनके दिमाग में ब्लीडिंग की आशंका है और वे फिलहाल गहन चिकित्सा निगरानी में हैं।

 

व्हीलचेयर बुक करने के बावजूद इंतजार करना पड़ा

पीड़ित महिला एक प्रतिष्ठित लेफ्टिनेंट जनरल की विधवा हैं। उनकी पोती पारुल कंवर ने सोशल मीडिया पर एयर इंडिया की लापरवाही उजागर करते हुए बताया कि उनकी दादी ने दिल्ली से बैंगलोर की फ्लाइट के लिए पहले से व्हीलचेयर बुक की थी। लेकिन जब वे एयरपोर्ट पहुंचीं, तो एयर इंडिया स्टाफ, हेल्प डेस्क और यहां तक कि अन्य एयरलाइन कर्मचारियों से बार-बार अनुरोध करने के बावजूद कोई व्हीलचेयर उपलब्ध नहीं कराई गई। एयर इंडिया ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया और बुजुर्ग महिला को करीब एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा। जब कोई सहायता नहीं मिली, तो बुजुर्ग महिला अपने एक रिश्तेदार की मदद से धीरे-धीरे चलने लगीं। उन्होंने नई दिल्ली टर्मिनल-3 की तीन पार्किंग लेनों को पार किया और पैदल ही एयरपोर्ट में प्रवेश किया। इसके बावजूद भी किसी ने उनकी मदद नहीं की। जैसे ही वे एयर इंडिया के प्रीमियम इकोनॉमी काउंटर तक पहुंचीं, थकान और कमजोरी के कारण गिर पड़ीं। उनके सिर में गंभीर चोट आई, होंठ फट गया और शरीर का एक हिस्सा सुन्न पड़ गया।

गिरने के बाद भी नहीं मिला प्राथमिक उपचार

सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि गिरने के बाद भी एयर इंडिया स्टाफ ने कोई प्राथमिक उपचार नहीं दिया। पारुल कंवर के अनुसार, उनकी दादी के होंठ से खून बह रहा था और सिर में गहरी चोट लगी थी, फिर भी उन्हें कोई मेडिकल सहायता नहीं दी गई। काफी देर बाद व्हीलचेयर उपलब्ध कराई गई, लेकिन तब तक महिला की हालत बिगड़ चुकी थी। बिना किसी मेडिकल चेकअप के उन्हें विमान में बैठा दिया गया, जहां क्रू मेंबर्स ने बस आइस पैक उपलब्ध कराए। बैंगलोर पहुंचने के बाद एयर इंडिया की ओर से मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई गई। डॉक्टरों ने बुजुर्ग महिला के सिर में दो टांके लगाए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी पोती ने बताया कि डॉक्टरों ने उन्हें संभावित ब्रेन हेमरेज की आशंका जताई है, इसलिए दो दिनों तक गहन निगरानी में रखा गया। अभी भी उनके शरीर के बाएं हिस्से में कमजोरी बनी हुई है।

परिवार ने डीजीसीए और एयर इंडिया में की शिकायत

परिवार ने इस गंभीर लापरवाही को लेकर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) और एयर इंडिया में आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है। वे इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं ताकि भविष्य में किसी अन्य यात्री को ऐसी परेशानी का सामना न करना पड़े। सोशल मीडिया पर यह मामला तेजी से वायरल हो रहा है, जहां लोग एयर इंडिया की गैर-जिम्मेदाराना हरकत पर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

 

एयर इंडिया ने दी सफाई

इस मामले पर एयर इंडिया ने पारुल कंवर की पोस्ट का जवाब देते हुए लिखा, “हम इस घटना से बेहद दुखी हैं और सुश्री पसरीचा के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। हम आपसे इस मामले को विस्तार से समझने के लिए कॉल पर संपर्क करना चाहेंगे। कृपया डीएम के माध्यम से अपना संपर्क नंबर और सुविधाजनक समय साझा करें।” हालांकि, एयर इंडिया की इस प्रतिक्रिया से परिवार संतुष्ट नहीं है और वे कंपनी से औपचारिक माफी और उचित कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नई दिल्ली, दिल्ली सरकार, दिल्ली राजनीति, दिल्ली मेट्रो, दिल्ली पुलिस, दिल्ली नगर निगम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेसवे क्षेत्र की ताजा एवं बड़ी खबरें पढ़ने के लिए hindi.tennews.in : हिंदी न्यूज पोर्टल को विजिट करते रहे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS NATIONAL यूट्यूब चैनल को भी ज़रूर सब्सक्राइब करे।


Discover more from टेन न्यूज हिंदी

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

टिप्पणियाँ बंद हैं।